Good Blog Title

Create Good Blog Title : Blog Post Title अच्छा कैसे बनाए ?

Facebook
WhatsApp
Telegram
Email

Create Good Blog Title : आप अपने ब्लॉग पर कंटेंट लिखने में बहुत सारा टाइम खर्च करते होंगे। लेकिन सिर्फ अच्छा कंटेंट लिखने से काम नहीं चलेगा ,आपका Blog Title भी बहुत SEO के लिए जरुरी है।

Blog title वो पहला हिस्सा है जो लोग आपके ब्लॉग पोस्ट में देखते है। अगर आपका टाइटल अच्छा नहीं है तो ,लोग आपके पोस्ट को नहीं पढ़ेंगे। जब कोई आपका पोस्ट पसंद करता है और उसे अपने Social Network में शेयर करता है,तो लोग उस का टाइटल भी देखेंगे।

इसका मतलब है की आपका पोस्ट तभी Rank होगा ,जब आप उसका एक अच्छा ब्लॉग टाइटल सोचोगे। अपने टाइटल लिखने के सोच को मजबूत करने के लिए आपको कुछ टिप्स बताने वाला हु। जिसकी मदद से आप एक अच्छा ब्लॉग टाइटल बना पाएंगे। तो चलिए शुरू करते है आज का ब्लॉग पोस्ट जिसमे हम सीखेंगे की – Blog Bost के लिए अच्छा Title कैसे बनाए ?

Blog Post का Title अच्छा क्यों लिखना चाहिए ?

सबसे पहला जो कारण है की ,जब भी आप Google पर कुछ Search करते है। तब आपके सामने कुछ वेबसाइट दिखती है। तो उसमें सबसे पहले Blog Title होता है ,उसके निचे Meta description और टाइटल के ऊपर Post का Url होता है।

तो अगर आपका टाइटल अच्छा नहीं होगा तो वह गूगल के पहले पेज पर नहीं दिखेगा ,इससे आपको Traffic भी नहीं आएगा।

दूसरा जो कारण है ,अगर आपका Title Atractive नहीं होगा तो ,उसे देखने के बाद कोई भी उसपर Click नहीं करेगा। इससे आपकी Ranking नहीं बढ़ेगी। तो टाइटल का अच्छा होना बहुत जरुरी है। तो चलिए अब मै आपको बताता हु की Blog Post के लिए अच्छा Title कैसे बनाए ?

Create Good Blog Title : Achha Blog Post Title kaise Banae ?

Hinglish-English

बहुत से जो Hindi Blogger है ,वह यह गलती करते है की – वे अपना Blog Title पूरा हिंदी में लिखते है। पर आपको ऐसा नहीं करना है। जब भी आप ब्लॉग टाइटल लिखते हो ,तो वह पूरा हिंदी में ना लिखकर ,Hinglish या English में लिखना चाहिए। जैसे की Hinglish – Online Paise Kaise Kamaye और English में – How To Earn Money Online.

Title Length

यह भी गलती बहुत सारे New blogger करते है। जो वह ब्लॉग पोस्ट लिखते है ,उसका title बहुत lengthy होता है। अगर आप ज्यादा Long Title लिखते होतो ,वह गूगल में पुरा नहीं दिखाई देता है। मतलब आपको Blog Post Title Length 60 Character ज्यादा नहीं रखनी चाहिए।

इससे कम हो तो चलेगा पर 60 से ज्यादा नहीं होनीं चाहिए।अगर आप इससे ज्यादा रखते होतो ,वह पूरा नहीं दिखाई देता है। जो Seo के हिसाब से बिल्कुल भी अच्छा नहीं है।

अगर आपको Title Length Check करनी है तो braveseotools.com visit कर सकते है।

Facus Keyword

जब भी आप Title लिखते हो तो ,उसमें आपको जो भी ब्लॉग पोस्ट का टॉपिक है ,उस Keyword को Add करना है। मतलब आपको Title के शुरवात में आपका Main Facus Keyword का इस्तेमाल करना है।

जैसे की आप Weight Lose के ऊपर अपना ब्लॉग पोस्ट लिख रहे है तो , आपका Title कुछ तरह लिखोगे – how to lose weight fast तो अपने इसमें lose weigh आपका Main Facus Keyword है।

Power Word

यह भी एक अच्छा Blog title बनाने के लिए जरुरी है। जब भी आप एक Title लिखते होतो आपको उसमें Power Word का इस्तेमाल करना है। जैसे की – premium,Top ,free

अगर आप इस तरह के words Blog Title में इस्तेमाल करते होतो ,अगर कोई आपके टाइटल को देखेगा ,तो वह उसपर click करेगा, इस तरह आपके ब्लॉग पर traffice आएगा।

अगर आपको Power Words नहीं पता है तो ,आप निचे फ्री में मैंने पावर वर्ड्स की PDF दी हुवी है आप उसे डाउनलोड कर सकते है।

600+ Power Word List Pdf Free Download

Good Blog Title ,powerful words in english,power words for leadership,english power words

Number

यह भी attractive बनाने के लिए जरुरी है ,अगर आप Title में Number का इस्तेमाल करते होतो ,यह SEO के लिए भी अच्छा और इस तरह का टाइटल देखने बाद कोई भी इसपर जरूर Click करेगा। जैसे की – Top 10 Fact ,Top Best Mobile ,10 Seo Tips

Conclusion

आज के इस पोस्ट में हमने सिख की हम Good Blog Title कैसे बनाए। अगर आप इस तरह का टाइटल लिखते होतो। आपकी पोस्ट गूगल के पहले पेज पर शो हो सकती है। जिससे आपकी गूगल में Ranking बढ़ेगी और बहुत ट्रैफिक भी आएगा।

Tags

Leave a Comment

Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro

Ads Blocker Detected!!!

We noticed you’re using an ad blocker. Ads help us keep content free and earn money to support the site. Please disable your ad blocker or whitelist us to help keep our content coming. Thanks for your support!

Powered By
Best Wordpress Adblock Detecting Plugin | CHP Adblock